उत्तराखंड में करोना संक्रमितो की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही

Spread the love

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मामले तेजी से बढ़ने के साथ ही संपर्क में आने वाले संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। प्रदेश में बीते सात दिनों में कुल संक्रमित मामलों में 53 प्रतिशत मामले संपर्क में आने से कोरोना होने के हैं। हरिद्वार जिले में संक्रमण की यह स्थिति सबसे गंभीर है। यहां 82 प्रतिशत संक्रमित मामले संपर्क के हैं। इसके साथ ही करोना का रिकवरी रेट भी लगातार कम होता जा रहा है

प्रदेश में 18 से 24 जुलाई तक 1615 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। इनमें 53 प्रतिशत मामले ऐसे हैं, जो कोरोना मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। देहरादून जिले में बीते एक सप्ताह में 320 कोरोना मामले मिले हैं। इनमें 137 मामले (43 प्रतिशत) संपर्क में आने के हैं। इसी तरह हरिद्वार जिले में 587 संक्रमित मामलों में 481 (82 प्रतिशत), ऊधमसिंह नगर जिले में 280 मामलों में 107 (38 प्रतिशत), नैनीताल जिले में 248 मामलों में 109 (44 प्रतिशत) संक्रमित मरीज के  संपर्क में आने के हैं।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट पर कोरोना आंकड़ों का अध्ययन कर रहे सोशल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल का कहना है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमित मामले बढ़ने के साथ ही कांटेक्ट केस भी बढ़ रहे है। संपर्क में आने से कोरोना संक्रमितों का बढ़ना एक चुनौती है। सरकार और स्वास्थ्य विभाग केेे साथ-साथ जनता को भी इस पर विशेष ध्यान देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *