एक फौजी ने महिला को शादी का झांसा दे किया दुष्कर्म

Spread the love

एक युवती ने फौजी पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म और मारपीट करने का आरोप लगाया है। युवती की तहरीर पर कैंट थाना पुलिस ने फौजी के साथ उसके माता-पिता के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है।

कैंट थानाध्यक्ष संजय मिश्रा ने बताया कि पीड़िता मूलरूप से चकराता के एक गांव की है। दून के कैंट क्षेत्र में वह अपने चाचा के साथ रहती है। पीड़िता ने बताया कि कुछ साल पहले एक विवाह समारोह में उसकी मुलाकात सचिन धीमान से हुई थी, जो कि फौज में है। वहीं दोनों में दोस्ती हुई और बातचीत करने लगे। एक रोज आरोपित ने युवती के सामने विवाह का प्रस्ताव रख दिया, जिसे उसने स्वीकार कर लिया।

यह भी पढ़ें:- बहुमंजिला इमारत गिरने से कई लोगों के दबने की आशंका

इसके बाद बीते वर्ष 10 सितंबर को सचिन उसे शादी करने का झांसा देकर भगाकर अपने गांव गरखेत टिहरी गढ़वाल ले गया। इसकी भनक जब गांव वालों को लगी तो पंचायत बैठी, जिसमें सचिन को युवती से शादी करने का फरमान सुनाया गया। तब सचिन ने शादी के लिए हामी भर दी और युवती उसके घर में रहने लगी। इसके बाद उसने युवती के साथ कई बार दुष्कर्म किया, मगर शादी नहीं की। कुछ दिनों बाद वह ड्यूटी पर चला गया। इस बीच युवती गर्भवती हो गई।युवती का यह भी आरोप है कि इस दरमियान उसके माता-पिता मिलने के लिए पहुंचे, मगर सचिन के मां-बाप ने उसे मुलाकात नहीं करने दी। इसका विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई। अप्रैल में युवती की तबीयत खराब होने पर सचिन के मां-बाप उसे दून लेकर आए और सिनर्जी अस्पताल में भर्ती कराया। इसकी जानकारी युवती के एक रिश्तेदार को भी दी। उक्त रिश्तेदार ने यह बात युवती के चाचा को बताई तो वह अस्पताल पहुंचे, जहां दोनों पक्षों में खूब कहासुनी हुई।

लॉकडाउन के कारण युवती उस वक्त रिपोर्ट दर्ज नहीं करा पाई थी। सचिन के साथ उसकी मां प्रभा व पिता रमेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *