कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

Spread the love

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. दोनों तरफ से जबरदस्त गोलीबारी हो रही है. सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट टीम आतंकियों से मुकाबला कर रही है. सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल की टीम इस ऑपरेशन की अगुवाई कर रही है. बताया जा रहा है कि 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना है.

केरल विमान हादसा 7 साल के जुड़वा बच्चो की बची जान

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के सिघनपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया. तलाश अभियान तब मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियो ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाई. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ अभी चल रही है. हालांकि अभी किसी आतंकवादी के मारे जाने की खबर नहीं है.

वहीं पाकिस्तान की सेना ने रविवार सुबह जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम इलाकों पर मोर्टार के गोले दागे. भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की. प्रवक्ता ने बताया कि अंतिम खबर आने तक मानकोट सेक्टर में गोलाबारी जारी थी, हालांकि इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

अधिकारी ने बताया, ‘‘सुबह छह बजकर 45 मिनट पर, पाकिस्तान की सेना ने मानकोट सेक्टर में मोर्टार से गोले दागकर और छोटे हथियारों से गोलीबारी कर संघर्ष विराम का बिना किसी उकसावे के उल्लंघन किया. भारतीय सेना उसका माकूल जवाब दे रही है.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *