मंजू जोशी को ज्योतिष शिरोमणी की उपाधि से किया गया सम्मानित।

Spread the love

हल्द्वानी के क्वींस पब्लिक स्कूल में आयोजित सम्मान समारोह में भारतीय वैदिक ज्योतिष संस्थानम (बी0एच0यू0) वाराणसी के उपकेंद्र संचालक ज्योतिर्विद डॉक्टर मदन मोहन पाठक द्वारा ज्योतिषाचार्य श्रीमती मंजू जोशी को ज्योतिष शिरोमणी की उपाधि प्रदान की गई। इस उपलक्ष पर मुख्य अतिथि प्रबंधक आर0पी0सिंह सहित प्रधानाचार्य एम सी डालाकोटी, गुरमीत सिंह, श्री तिवारी,हेमलता पंत आदि मौजूद थे। समारोह में सभी वक्ताओं ने ज्योतिषाचार्य मंजू जोशी द्वारा ज्योतिष गणना के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सराहना की व वर्तमान में ज्योतिष पर शोधरत मंजू जोशी को शुभकानाएं दी।

पौड़ी में किशोरी से दुष्कर्म का आरोपी पुलिस की ग्रिफ्त में

ज्योतिषाचार्य मंजू जोशी मूल रूप से अल्मोड़ा की रहने वाली हैं। इन्होंने हल्द्वानी के एम0बी0पी0जी0 कॉलेज से बी0कॉम0 करने के बाद ज्योतिष विद्या विशारद की डिग्री प्राप्त की और वर्तमान में बनारस हिन्दू विश्विद्यालय से “फलित शास्त्र द्वारा संभव है मानव का चहुंमुखी विकास” विषय पर शोध कर रही हैं।
वर्तमान में बसंत विहार, मुखानी, हल्द्वानी में रहने वाली मंजू जोशी ने बताया कि वह पिछले चार वर्षों में लगभग चार हज़ार से अधिक लोगों को ज्योतिष सम्बन्धी सलाह दे चुकी हैं। कई सम्मेलनों में प्रतिभाग कर चुकी मंजू जोशी को पूर्व में “ज्योतिष रत्न” व “हिमालय रत्न” से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *