जेल से हुए 8 कैदी फरार पुलिस प्रशासन में हड़कंप

Spread the love

हरिद्वार जिले के रोशनाबाद में स्थित अस्थाई जेल से 8 कैदी फरार हो गए। घटना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा है। पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं। लापरवाही के तमाम आरोप-प्रत्यारोपों के बीच पुलिस फरार कैदियों की तलाश में जुटी है। चप्पे-चप्पे पर चेकिंग की जा रही है, ताकि फरार कैदियों को पकड़ा जा सके। आपको बता दें कि हरिद्वार जिला मुख्यालय के रोशनाबाद में कोविड-19 गाइड लाइन के मद्देनजर भिक्षुक गृह को अस्थाई जेल के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है।

हल्द्वानी ट्यूशन पढ़ने गई छठी की छात्रा के साथ दुष्कर्म

यहांकोर्टसे जेल भेजे जाने वाले कैदियों को रखा जाता है। कोरोना संक्रमण के खतरे को टालने के लिए कैदियों को सीधे जेल ना भेजकर कुछ दिन के लिए अस्थाई जेल में रखा जाता है। अवधि पूरी होने के बाद कैदी रोशनाबाद जेल भेजे जाते हैं। जो कि उत्तराखंड की हाई सिक्योरिटी जेलों में से एक है। जेल जाने से पहले कैदी करीब एक हफ्ते तक अस्थाई जेल में रहते हैं। मंगलवार सुबह खबर मिली कि अस्थाई जेल से 8 कैदी भाग निकले।

सूचना मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। जेल कर्मचारी कैदियों की तलाश में जुट गए। कई घंटे तक जेल कर्मचारी आसपास के इलाके में ही कैदियों की तलाश करते रहे, लेकिन जब उनका कोई सुराग नहीं लगा तो पुलिस को सूचना दी गई। कैदियों की तलाश के लिए पूरे हरिद्वार जिले में चेकिंग अभियान चल रहा है। जिलेभर की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। हरिद्वार सीमांत जिला है, ऐसे में कैदी सीमा पार कर दूसरे राज्यों में दाखिल हो सकते हैं। इस आशंका के मद्देनजर जिले की सीमाओं पर चौकसी बढ़ाई गई है। चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैं और वाहनों की तलाशी ले रहे हैं। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने भी कैदियों के अस्थाई जेल से फरार होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि अस्थाई जेल से 8 कैदी मौका देखकर फरार हो गए। उनकी तलाश के लिए जिलेभर में चेकिंग अभियान चल रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *