करोना संक्रमित सचिवालय के अनुसचिव की मौत

Spread the love

कोरोना संक्रमित उत्तराखंड सचिवालय के अनुसचिव हरि सिंह का निधन हो गया। उनके आकस्मिक निधन से सचिवालय में शोक की लहर है। सभी कर्मचारियों ने अपने-अपने कार्यालय कक्षों में दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि अर्पित की।

हरि सिंह कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के साथ भी रहे हैं। वह काफी मिलनसार और विनम्र थे। वर्तमान में औद्योगिक विकास(खनन) विभाग में तैनात थे। पिछले दिनों उन्हें एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान वहां उनका निधन हो गया। सचिवालय में कोरोना संक्रमित किसी कर्मचारी की मौत का यह पहला मामला है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरि सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति व शोक संतप्त परिवारजनों को धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना की है। उत्तराखंड सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी और महासचिव राकेश जोशी ने भी हरि सिंह के निधन दुख व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय चार (घोषणा) के अनुभाग अधिकारी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। संयुक्त सचिव मुख्यमंत्री कृष्ण सिंह ने अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन को इसकी लिखित सूचना दी। सचिवालय प्रशासन ने एहतियात के तौर पर अनुभाग को बंद कर दिया है। साथ ही अनुभाग के बाकी स्टाफ को हाई रिस्क में होने की वजह से आइसोलेट करने का अनुरोध किया गया है। अनुसचिव व उपसचिव के कक्षों को भी सैनिटाइज किया जाएगा।